Twitter पर क्यों भिड़ गए YouTube और Tiktok के वॉरियर्स?
Tik tok IndianHealthCare |
सोशल मीडिया की दुनिया और वहां चलने वाले ट्रेंड के बारे में क्या ही कहा जाए. कभी वहां 20 साल पुरानी तस्वीरों को पोस्ट करने का सिलसिला चल पड़ता है. तो कभी भारत में संतों से विराथू (म्यांमार के बौद्ध भिक्षु) की मांग होने लगती है. अभी कोरोना के चलते कई सारे कामकाज बंद हैं. ऐसे में लोग सोशल मीडिया पर ज्यादा एक्टिव हैं. रोज कुछ न कुछ ऐसा हैशटैग टि्वटर पर छाया रहता है जिसका होना या न होना एक ही बात होती है. 8 मई को भी ऐसा ही कुछ हुआ.
टि्वटर पर यूट्यूब और टिकटॉक को बेस्ट साबित करने की ‘जंग’ छिड़ गई. यूट्यूब और टिकटॉक को चाहने वाले दो गुटों में बंट गए. दोनों ओर से एक दूसरे पर ट्वीट की बौछार कर दी गई. देखते ही देखते इससे जुड़े करीब आठ हैशटैग ट्रैंड की दीवार पर चिपक गए. इन सब हैशटैग पर हजारों ट्वीट किए गए. यूट्यूब वर्सेज टिकटॉक की लड़ाई सोशल मीडिया के दूसरे प्लेटफॉर्म जैसे वॉट्सऐप और फेसबुक तक पहंच गई. इन हैशटैग पर हजारों ट्वीट किए गए. ये ट्रेंड थे-
#Amir Siddiqui
#Carryminati
#Tiktokers
#youtubers
#TiktokvsYoutube
#youtubevstiktok
#Skirt
#BanTiktokinIndia
अब जान लीजिए क्यों शुरू हुए ये ट्रेंड
दरअसल यूट्यूब और टिकटॉक के स्टार्स के बीच बीते कई दिनों से खींचतान चल रही है. दोनों पक्ष एक दूसरे का खूब मजाक बनाते हैं. यूट्यूब वाले टिकटॉक वालों का मजाक बनाते हैं. तो टिकटॉक वाले यूट्यूब वालों की टांग खींचते. इसी तरह की बचकानी हरकतें चल रही थीं. आमिर सिद्दीकी एक टिकटॉक सेलिब्रिटी हैं. यानी टिकटॉक पर उनका रौला है. उन्होंने पिछले दिनों इसी बात पर वीडियो बनाया. और यूट्यूब पर मजाक उड़ाने वालों को लपेटा.
यूट्यूब अकाउंट चलाने वाले भी पीछे कहां रहने वाले थे, यूट्यूब पर कैरीमिनाती नाम का एक अकाउंट है. उसने टिकटॉक वालों का खूब मजाक बनाया गया. उनके कॉन्टेंट की धज्जियां उड़ा दी. यह वीडियो वायरल हो गया. इसे यूट्यूब पर 14 मिलियन यानी एक करोड़ 40 लाख से ज्यादा बार देखा गया. वीडियो सामने आने के बाद टि्वटर पर जोर-आजमाइश शुरू हो गई. इसी का नतीजा रहा कि इंडिया की ट्रेंडिंग लिस्ट में बाकी सब पीछे रह गए. और टिकटॉक, यूट्यूब, स्कर्ट इन्हीं सब पर माथाफोड़ी होती रही.
टिप्पणियाँ